Ola 2022 और 2023 मॉडल में क्या है सबसे बड़ा अंतर, जाने

Best News Hindi
0

 (इलेक्ट्रिक स्कूटर,बाईक-कारों पर ऑफ़र,जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें : जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे! )

आज देश में अधिकतर लोग ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) खरीदना चाहते हैं, यह स्कूटर ग्राहकों में काफी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर साबित हुई हैं. कम्पनी की सेल बढने का यही सबसे बड़ा कारण हैं. यदि आप भी Ola स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं यह विचार आपके दिमाग में जरुर आता होगा की आपके लिए पुराना मॉडल बेस्ट हैं या फिर २०२३ का नया मॉडल. तो आज हम आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए Ola Electric 202२ Model व २०२३ Model के अंतर बारे में यहाँ पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे. आईए देखते हैं



Ola Electric Scooter २०२२ और २०२३ में अंतर?

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर २०२२ व २०२३ मॉडल में कम्पनी ने क्या-क्या बदलाव किये हैं, इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे दी गई है. जिससे आप आसानी से दोनों स्कूटर के अंतर की जानकारी प्राप्त कर सके.


ओला स्कूटर 2023 मॉडल में सॉफ्टवेयर अपडेट किया गया है. लेकिन पुराने स्कूटर में सोफ्टवेर अपडेट में कई परेशानियों का समन्ना करना पड़ता था. जिसके कारण लोगों को इन अपडेट का इस्तेमाल करने में कई परेशानियाँ आती थी. परन्तु ओला कम्पनी ने अपने Electric Scooter २०२३ मॉडल Move OS ३.0.1 में कई लेटेस्ट अपडेट सॉफ्टवेयर दाल दिए हैं, जिसके कारण आप इस स्कूटर को बिना सोचे खरीद सकते हैं, और इसका आनंद ले सकते हैं.


Electric Scooter Gap Panel (गैप पैनल) में बदलाव


ओला कम्पनी स्कूटर के पैनल में पहले सबसे ज्यादा गैप देखने को मिलता था, जिससे कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता था. लेकिन कम्पनी ने इस बात को मध्य नजर रखते हुए, इलेक्ट्रिक स्कूटर २०२३ मॉडल में कम्पनी ने इस गैप को पूरा हटा दिया हैं, ताकि इसमें पानी जाने की कोई सम्भावना न रहे. कम्पनी ने इस गैप को हटा कर बहुत अच्छा काम किया हैं.


Electric Scooter के टायर में अंतर


कम्पनी पहले अपने स्कूटर में MRF कम्पनी के टायरों का इस्तेमाल करती थी, लेकिन अब २०२3 के मॉडल में कम्पनी ने CEAT कम्पनी के टायर लगाने का दावा किया हैं, यह टायर बारिश और अन्य समय में भी काफी अच्छी परफोर्मेंस देता हैं.


कम्पनी की पर्याप्त जानकारी के मुताबिक चार्जिंग सोकेट में लगे रबर को हटाने का फेसला किया गया हैं. वेसे इस रबर का कोई उपयोग नही था. इसकों हटाने से स्कूटर की कॉस्ट को कम किया जा सकता हैं.


ओला कंपनी को फ्रंट मोनोशॉक- front monoshock को लेकर काफी ज्यादा शिकायतें आ रही थी. ओला कस्टमर की शिकायतें थी कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्रंट मोनोशॉक जल्दी ही डैमेज या खराब हो जाता है. इस प्रॉब्लम को लेकर सोशल मीडिया पर ओला स्कूटर काफी ज्यादा ट्रोल भी हुआ था. लेकिन ओला कंपनी अपने सभी कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए घोषणा की थी की फ्रंट मोनोशॉक में आई खराबी को फ्री में बदले जाएंगे. हालांकि ओला इलेक्ट्रिक 2023 मॉडल में इसे पहले से ही अपडेट कर दिया गया है. यह पहले से ही काफी ज्यादा मजबूत और टिकाऊ है.


यदि आप भी Ola Electric Scooter खरीदने की सोच रहे हैं तो २०२२ मॉडल के मुकाबले २०२३ का मॉडल आपके लिए बेहतर होगा. जिसमे आपको अच्छी खासी रेंज और बेहतर पेफोर्मेंस भी प्राप्त होगी.


Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)